गुड मॉर्निंग जैसे संदेशों के लिए ग्रुप्स जॉइन करें

अंडे से कही ज्यादा ताकतवर है यह चीज जानकर आपके होश उड़ जाएंगे - Knowing this thing will leave your senses stronger than eggs

अंडे से कही ज्यादा ताकतवर है यह चीज जानकर आपके होश उड़ जाएंगे



jankaribeshumar.in
HELLO FRIENDS,
स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग jankaribeshumar.in में. दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं जिसका सेवन आप करते हैं तो अंडे खाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. जी हां दोस्तों सही सुना आपने आज हम बात करने वाले हैं. मूंगफली के बारे में ...कि कैसे आप मूंगफली का सेवन करके अंडे को भी मात दे सकते हैं.

सबसे पहले आपको बता दें कि मूंगफली में अंडे के मुकाबले 2.5 गुना ज्यादा प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है वही मांस की तुलना करें तो 2.3 गुना ज्यादा मूंगफली में पाया जाता है. मूंगफली सेहत का खजाना होता है.

इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन विटामिन और खनिज तत्व होते हैं और साथ ही नियासिन मैगनीज का पार सोडियम को लेट फॉस्फोरस मैग्नीशियम तथा फाइबर का बहुत ही अच्छा स्रोत है.जो कि शरीर को ताकतवर बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं.

मूंगफली को अच्छे से चबाकर खाना चाहिए. जिससे मूंगफली के पोषक तत्वों का पूरा पूरा लाभ मिल पाता है नहीं तो इस के पोषक तत्व बिना पाचन तंत्र द्वारा अवशोषित हुए ही बाहर निकल सकते हैं.

मूंगफली को उसके गुलाबी छिलके के साथ ही खाना चाहिए क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है. जो की सेहत के लिए उपयोगी होता है अब डिसाइड आपको करना है कि मूंगफली खाना है या अंडे.
धन्यवाद !

Related POST

Post a Comment