गुड मॉर्निंग जैसे संदेशों के लिए ग्रुप्स जॉइन करें

कोबरा से भी खतरनाक है ये जहरीला पेड़ - This poisonous tree is also dangerous from cobra

कोबरा से भी खतरनाक है ये जहरीला पेड़

HELLO FRIENDS,
स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग jankaribeshumar.in में।  दोस्तों दुनिया में रहस्यमयी पेड़ो की कमी नहीं है हर एक पेड़ अपने में एक अजूबा है आइये जानकारी लेते है ऐसे ही एक पेड़ की जो कोबरा से भी खतरनाक है। 
दोस्तों दुनिया में तरह-तरह के पेड़ पौधे हैं।  इसमें कुछ खुशबू वाले तो कुछ जहरीले होते हैं जैसे कि होगवीड।  यह एक गाजर घास की प्रजाति का पौधा है जो ज्‍यादा बड़ा तो नहीं होता है लेकिन खतरनाक इतना जैसे कि कोबरा सांप। 

https://www.jankaribeshumar.in/2018/07/blog-post.html
This poisonous tree is also dangerous from cobra

किलर ट्री के नाम से जाना जाता है पौधा:

यह इतना जहरीला होने कि वजह से किलर ट्री के नाम से भी फेमस है।
इतना खतरनाक होने के बावजूद ये दिखने में बेहद खूबसूरत लगता है। इसे छूने मात्र से हाथों पर छाले या फफोले पड़ जाते हैं। ये छाले या फफोले मवाद भरे होते हैं और इससे पीड़ित व्यक्ति को असहनीय दर्द भी होता है। इसका ऐसा असर होता है कि लोगों को ठीक होने में कई साल का वक्त लग जाता है। कहते तो यह भी हैं कि इस पौधे को छूने से इंसान के आंखों की रोशनी भी चली जाती है।
होगवीड इतना जहरीला इसलिए है क्योंकि इस पौधे के अंदर सेंसटाइजिंग फूरानोकौमारिंस नामक रसायन पाया जाता है जो सांप के जहर से भी ज्‍यादा खतरनाक माना जाता है।
अगर आपने इस पेड़ को सहला भी दिया तो कुछ ही घंटों में पूरी त्वचा जलने लगती है।  यहां तक कि अगर आप धूप में गए तो परिणाम और भयंकर हो जाते है।
दोस्तों आपको हमारी ये जानकारी कैसी लगी आप हमें COMMENT करके जरूर बताएं और हाँ अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। 
धन्यवाद !

Related POST

Post a Comment